650 रूपये के मूल्य की 1000 PPE किट विध्या बालन ने डॉक्टर्स के लिए दी, और अन्य 1000 किट के लिए पैसे जमा करने की शपथ भी ली

650 रूपये के मूल्य की 1000 PPE किट विध्या बालन ने डॉक्टर्स के लिए दी, और अन्य 1000 किट के लिए पैसे जमा करने की शपथ भी ली

– इससे पहले शाहरुख़ खान ने 25000 PPE (पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट) किट्स डोनेट की थी

मुंबई – कोरोना वायरस से जंग लड़ने के लिए डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ को भी आवश्यक सुरक्षा की अधिक जरूरत रहेती है। क्योकि उन्हें भी कोरोना के इन्फेक्शन से बचने के लिए PPE (पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट) किट्स की जरूरत पड़ती है। विध्या बालन ने भारत की होस्पिटल में कोरोना से लड़ रहे डॉक्टर्स और स्टाफ को अपनी ओर से कुल मिलाकर 1000 PPE किट्स दान की है। इसके सिवाय 1000 किट्स के लिए पैसे जमा करने की शपथ भी उसने ली है।

image source

विध्या बालन ने इस बारे में एक वीडियो साँझा करते हुए अपने चाहको के साथ सारी जानकारी भी बांटी है। जीसमे उसने कहा की, वर्तमान समय में कोरोना महामारी के चलते डॉक्टर्स, नर्स और वोर्ड बोयज़ के लिए PPE (पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट) किट्स की कमी देखने को मिल रही है। क्योकि वह दिनभर दर्दियो के सम्पर्क में रहेते है, और अगर गलती से भी किसी एक स्टाफ मेम्बर को इसका चेप लग जाये तो 8 से 12 लोगो के पुरे स्टाफ को दो से तिन सप्ताह तक कवोरन्टिनमें रहेना पड़ शकता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya) on

जिस कारन हॉस्पिटल अच्छी तरह से अपना कम नही कर शकते। में अपनी और से 1000 किट्स पुरे देश के होस्पिटल और मेडिकल स्टाफ के लिए डोनेट कर रही हु। में अन्य 1000 किट्स के लिए पैसे एकत्र करने की शपत भी लेती हु। अगर आप इस उमदा कार्य में सहाय करेंगे तो में आपको आभार प्रदर्शन स्वरूप एक वीडियो मेसेज दूंगी।

image source

किट्स में क्या होगा, खर्च कितना वगेरह जानकारी देते हुए विध्या बालन ने कहा की, हर PPE किट में लेमिनेटेड कवरओल और वोटरप्रूफ नाइट्राल ग्लब्ज़, गोगल्स, फेस शील्ड, 3 प्लाय सर्जिकल मास्क और शुज कवर होंगे। इस एक किट की कीमत 650 रुपे है और इसमें इसके लोजिस्टिक खर्च और टेक्स सहित तमाम खर्च का समावेश हो जाता है। ट्रिंग की साईट पर जा के आप डोनेट कर शकते है। थोड़े दिनों बाद आपने डोनेट की हुई किट किस अस्पताल में भेजी है इसकी जानकारी साँझा की जाएगी।

इससे पहले शाहरुख़ खान ने भी कुल मिलाकर 25000 PPE (पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट) किट्स महारष्ट्र सरकार को डोनेट की थी।