किसान ने अपनी कमाई से अपने खेत पर पीएम मोदी का मंदिर बनवाया

किसान ने अपनी कमाई से अपने खेत पर पीएम मोदी का मंदिर बनवाया

चेन्नई: आपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कई प्रशंसक देखे होंगे, लेकिन तमिलनाडु का यह प्रशंसक अलग है। तमिलनाडु के किसान पी.के. शंकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में उनका मंदिर बनाया है।50 वर्षीय किसान तिरुचिरापल्ली जिले के इराकुड गांव में रहता है।

Modi temple: Tamil Nadu: Farmer builds PM Modi's temple in ...
image source

तमिलनाडु के किसान पी.के. शंकर ने इस मंदिर को अपनी कृषि भूमि पर 1.20 लाख की लागत से बनाया है और हर सुबह इस मंदिर में पूजा करते हैं और मंत्रों का जाप भी करते हैं।मंदिर के अंदर, प्रधान मंत्री मोदी की एक सफेद और नीले रंग की जैकेट में मूरत देखा जा सकता है।इस मंदिर को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं।शंकर अपने गाँव में किशन संघ के अध्यक्ष भी हैं।

अपनी कमाई से बनाया मंदिर: पी शंकर कहते हैं कि वह 2014 में मंदिर बनाने की योजना बना रहे थे,लेकिन पैसे की कमी के कारण ऐसा संभव नहीं था।बाद में,प्रधान मंत्री किशन सम्मान निधि के आयोजन के बाद,उन्होंने अपने खेत का एक हिस्सा स्थापित करने का फैसला किया और इस मंदिर को बनाने के लिए अपने पैसे का इस्तेमाल किया।मंदिर के निर्माण की कुल लागत 1.20 लाख थी।

image source

पैसे की कमी के कारण एक धातु की मूर्ति नहीं बना सकते थे: पी शंकर ने पहले नमो मंदिर बनाने के लिए पीएम मोदी की एक धातु की मूर्ति बनाने की कोशिश की थी,लेकिन इसकी कीमत एक लाख रुपये थी।फिर एक ग्रेनाइट पत्थर की मूर्ति बनाने के बारे में सोचा,लेकिन उसके 80 हजार रुपये मांगे।तब पी शंकर ने 10 हजार रु की लागत से पत्थर और सीमेंट की 2 फुट ऊंची प्रतिमा बनाई।बाकी मंदिर बनाने में खर्च हो गया।

मोदी के अलावा, अन्य नेताओं के साथ अमित शाह ने एक तस्वीर ली: पी शंकर ने मंदिर की पिछली दीवार पर एमजी रामचंद्रन,जयललिता,सीएम पलानीसामी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तस्वीरें भी लगाई हैं।