सेट पर जया बच्चन ने रेखा को थप्पड़ जड दिया था

बिग-बी के सामने जया बच्चन ने रेखा को फिल्म के सेट पर थप्पड़ क्यों मारा था

सेट पर जया बच्चन ने रेखा को थप्पड़ जड दिया था

बोलीवुड में एक वक्त था जब अमिताभ ओर रेखा के इश्क के किस्से फिल्म इंडस्ट्री में काफी मशहूर थे. कुछ भी खुलकर सामने नही था लेकीन कोई इस बात को नकार नही सकता था की उनके बिच कुछ है. इसी के बिच एक और किस्सा चर्चोओ में आया जिसमे रेखा, जया बच्चन और अमिताभ बच्चन जुड़े हुए है. यह तब की बात है जब रेखा और अमिताभ दोनों एक-दूसरे के अत्याधिक आकर्षण में थे।

अमिताभ ने हमेशा की तरह ख़ामोशी को बनाए रहें

image source

अमिताभ बच्चन के लिए शादी के बाद रेखा जहां पर अक्सर अपने प्यार का इजहार करती रही हैं, वहां पर बिग-बी हमेशा इस मामले में खामोशी साधे रही। उस समय की रिपोर्ट्स की मानें तो जया बच्चन ने भी इन खबरों को अच्छी तरह संभाल लिया था। हालांकि बीच में कुछ ऐसी खबरें भी आती रहीं जिन पर यकीन करना मुश्किल था।

जब चीजें हुई कंट्रोल से बाहर

अगर रिपोर्ट्स की मानें तो एक वो वक्त था जब वे चीजों को कंट्रोल नहीं कर पा रहे थे। खबरें तो ये भी आई थी कि किसी फिल्म के सेट पर जया खुद को नहीं संभाल पाईं थी और आवेश में आकर उन्होंने रेखा को चाटा जड़ दिया था।

रेखा को जया ने की फिल्म से हटवाने की कोशिश

image source

खबरों के आधार पर यह बात फिल्म ‘राम बलराम’ के वक्त की है। इस फिल्म के निर्माता टीटो टोनी अमिताभ और रेखा को अपनी फिल्म में एक साथ कास्ट करना चाहते थे। लेकिन वही दूसरी ओर जया बच्चन ऐसा नहीं चाहती थीं। फिल्म इंडस्ट्री में उनकी अच्छी खासी पहुंच थी और जया ने उसीका उपयोग कर रेखा की जगह जीनत अमान को कास्ट करने के लिए निर्माता को मना लिया।

रेखा ने फिल्म निर्माता को मनाया

रेखा को जब इस बात के बारे में पता चला तब उस पर नागवार गुजरी। उन्होंने फिल्म के निर्माता विजय आनंद को समझकर यह कहा कि वह इस फिल्म को करना चाहती हैं। इस बात पर विजय आनंद ने कहा कि इसके लिए उन्हें पहले फिल्म के प्रड्यूसर टीटो को मनाना पड़ेगा।

फ्री में रेखा फिल्म करने को हुई तैयार

रेखा भी अमिताभ के साथ किसी भी हल में काम करना चाहती थी. इस लिए रेखा ने टीटो को फोन करके ऐसा ऑफर दे दिया कि वह किसी भी हाल में मना नहीं कर पाए। वह इस फिल्म में फ्री में काम करने के लिए भी तैयार हो गईं।

जया नहीं चाहती थीं की बिग-बी रेखा के साथ काम करें

image source

आखिरकार रेखा और अमिताभ को लेकर फिल्म की शूटिंग शुरू हुई। खबरों की मानें तो जया अमिताभ को रेखा के साथ फिल्म न करने के लिए समझाते हुए थक चुकी थीं। लेकिन ये जोड़ी इतनी हिट थी की उन्हें साथ में कई ऑफर मिल रहे, थे जिन्हें बिग बी खुद भी ठुकरा नहीं पा रहे थे।

जया को गुस्सा क्यों आया ?

इस शीत युद्ध के बीच इस फिल्म की शूटिंग के दौरान जया वहां सेट पर पहुंच गईं। रिपोर्ट्स की मानें तो उस वक्त रेखा और अमिताभ बच्चन सेट पर एकांत में बैठे फिल्म के बारे में बात कर रहे थे। जया बच्चन से ये द्रश्य देखा नहीं गया। उन्होंने गुस्से में आकर अमिताभ बच्चन के सामने ही रेखा को थप्पड़ जड दिया। यह देखकर वहां मौजूद सभी लोग शॉक्ड रह गए।

जया ने इंटरव्यू में दिया था यह जवाब

हालांकि जया बच्चन से एक इंटरव्यू के दौरान यह सवाल पूछा गया था कि अमिताभ बच्चन और रेखा के रिश्ते पर वह क्या कहना चाहेंगी। इस पर उन्होंने यहाँ कहा था कि अगर आपकी यह बातें सच होती तो वह मेरे पास नहीं होते।