कोरोना : आँखे भर आएँगी आपकी वो पत्र पढकर : जो मरने से पहले एक पति ने अपनी पत्नी को लिखा

कोरोना : आँखे भर आएँगी आपकी वो पत्र पढकर : जो मरने से पहले एक पति ने अपनी पत्नी को लिखा

कोरोना महामारी के चलते आए दिन कुछ न कुछ दिल दहेलाने वाली परिस्थितिययों का निर्माण हमारे सामने होता रहेता है। कोरोना वायरस ने पुरे विश्व को ऐसी स्थिति में डाल दियां है जिससे की संसार धीमी गति से मानो गहरी और अंधेरी घाटी में गर्त होता जा रहा है। हर देश में डर और दर्दका माहौल है। कोरोना की महामारी ने अनेक लोगो की आहुतियां ली है ओर अनेक लोगो के हसते-खेलते जीवन में सिर्फ आंसू ही दिए है। कोरोना महामारी से मरने से ठीक पहले एक ३२ साल के युवक ने पत्नी और बालको के नाम एक चिठ्ठी लिखी है, जो पढकर आपका भी ह्रदय गमगीन हो जाएगा।

image source

मोबाईल फोन में मृत पति द्वारा लिखा ख़त :

युवक के मृत्यु के बाद पत्नी जब उसके सामान की तलाश कर रही थी, तब मोबाईल फोन में उसे अपने मृत पति का पत्र मिला। यह किस्सा अमेरिका के कनेकिटकट स्थित डैनबरी से है। एक महिने तक वे कोरोना से लड़ने के बाद 22 एप्रिल में जॉन कोएल्हो का निधन हो गया। उनको पिछले 20 दिन से वेल्टीनेटर पर रखा गया था, जॉन स्थानिक कोर्ट में काम करते थे। काम करते समय ही जॉन को कोरोना का संक्रमण हुआ था।

image source

पत्नी केटी का कहेना है की जॉन में शुरुआत से कोरोना के लक्षण नही थे। लेकिन फिर पत्नी और बेटी में भी सामान्य लक्षण देखने को मिले थे। अंतिम समय में पत्नी उनके पास जाना चाहती थी, लेकिन जहां तक वह होस्पिटल पहोची तब तक बहोत देर हो चुकी थी। उनके पति अपने अंतीम श्वास ले चुके थे। मरने से पहले जॉन ने अपने फोन के नोट्स में पत्नी और बच्चो के लिए लिखा है, ‘में तुम सबको दिल से चाहता हु, आपने मुझे बहोत अच्छा जीवन दिया है। में बहोत सौभाग्यशाली हूँ और मुझे इस बात पर गर्व भी है की में तुम्हारा पति और ब्रेडीन-पेनी का पिता हूं। केटी में जितने भी लोगो से मिला हु तुम उन सब में सबसे सुंदर और केरिंग व्यक्ति हो। तुम अपने तरह की एकमात्र है।

image source

यह सुनिश्चित करना की तुम अपना जीवन ख़ुशी ओर उसी पेशन के साथ जीना जिस वजह से मुझे तुमसे महोब्बत हुई। बच्चो के लिए अच्छी मा के रूप में तुझे देखना मेरे जीवन का सबसे बहेतरीन अहेसास था। ब्रेडीन को यह कहना की वो मेरा सबसे बहेतरीन साथी है। उसके पिता होने पर मुझे गर्व है। पेनेलोप को भी यह बताना की वह एक प्रिंसेस है। वो जो भी चाहती है उसे पा सकती है। में बहोत सौभाग्यशाली हु। अगर तुजे कोई मिल जायें तो अपने आप को मत रोकना, वो बस तुम्हे ओर बच्चो को चाहता है। में इसके लिए भी तुम्हे चाहता रहूंगा। कुछ भी हो जाएँ, हंमेशा खुश रहेना।’